Facebook Instant Games Platform Might Increasing Consumer

Facebook Instant Games Platform :

ऐसा लगता है जैसे कल ही लोग टिप्पणी कर रहे थे कि कैसे ऐप्स गेमिंग की दुनिया को बदल रहे थे। अब आपको एक उत्कृष्ट वीडियो गेम खेलने के लिए किसी कंसोल की आवश्यकता नहीं है, आप गेम खरीदने के लिए ऐप स्टोर पर जा सकते हैं और अपने स्मार्टफोन पर इसे वहीं खेल सकते हैं। हालांकि, वर्षों में यह स्पष्ट हो गया कि एक एकाधिकार विकसित हुआ था। आप ऐप्पल के ऐप स्टोर या Google के प्ले स्टोर से ऐप प्राप्त कर सकते हैं लेकिन कोई अन्य विकल्प नहीं थे। ऐसा लगता है कि फेसबुक उस पर से पर्दा उठाने की कोशिश कर रहा है और ऐसा वह अपने मैसेंजर ऐप के जरिए कर रहा है।

एक अपेक्षाकृत हाल ही में फीचर जिसे मैसेंजर में पेश किया गया था, वह इंस्टेंट गेम्स प्लेटफॉर्म था। ये गेम कैजुअली टाइम पास करने और दोस्तों के साथ अच्छा समय बिताने के लिए बहुत अच्छे हैं, और उनके बारे में अच्छी बात यह है कि वे ऐप में बनाए गए हैं, इसलिए आपको बाहरी ऐप स्टोर पर जाने या कोई भी डाउनलोड करने के लिए नहीं है। यह Apple और Google दोनों के लिए एक गंभीर खतरा पैदा कर सकता है, दोनों ही फेसबुक गेम मैसेंजर द्वारा पेश किए जा रहे कैज़ुअल गेम से बहुत अच्छा पैसा कमाते हैं।

See Related Post: –

ऐप्पल और Google को पसीना आना शुरू हो सकता है इसका कारण यह है कि फेसबुक उन लोगों के लिए चीजों को और भी आसान बना रहा है जो आकस्मिक गेम खेलना चाहते हैं। उन्हें कुछ भी डाउनलोड नहीं करना है, इस प्रकार एक कदम को कम करना और खेलों को थोड़ा अधिक सुलभ बनाना है। ये गेम उन लोगों के पूरे बाज़ार में भी पहुँच योग्य हैं जिनके पास सस्ता फ़ोन है और इसलिए कम जगह है जो उन्हें गेम और इस तरह डाउनलोड करने की अनुमति देता है।

लगभग 2 वर्षों में, इंस्टेंट गेम्स ने फेसबुक, मैसेंजर और अन्य सतहों पर खेले गए 20 बिलियन से अधिक खेल सत्रों में काम किया है। अब मंच पर 6,000 से अधिक खेलों के साथ, हमें हर प्रकार के खिलाड़ी के लिए खेल मिल गए हैं। “, एक ब्लॉग पोस्ट में फेसबुक पर निदेशक उत्पाद प्रबंधन विवेक शर्मा ने कहा। आगे जोड़ते हुए,” पिछले 90 दिनों के दौरान गेमप्ले सत्रों की संख्या। ने पिछले वर्ष की तुलना में लगभग 6.3 गुना अधिक रॉकेट किया है, जबकि हमारे दैनिक और मासिक सक्रिय खिलाड़ी लगातार बढ़ रहे हैं, जो कि 2018 की शुरुआत के बाद से 3x से अधिक हो गया है।

admin

Hi,
Friend meri name hai Tarikul from India hum "Swami Vivekananda University" ki ek engineer student hu sath me ek blogger vi hu hum is blogger carrier me 4 sal ho chuka hai- hum is blog me blogging, Adsense, SEO, technology, youtube, online earning etc related post share karti hu agar tumhari is topic related kohi sawal our kohi help chaiye to tum is website ko subscribe karke flow kar sakthe hai.

Leave a Comment